• Home
  • राजनीतिक
  • पंजाब में जनता को चुनना चाहिए मुख्यमंत्री पद के लिए आप पार्टी का चेहरा: केजरीवाल
राजनीतिक

पंजाब में जनता को चुनना चाहिए मुख्यमंत्री पद के लिए आप पार्टी का चेहरा: केजरीवाल

चंडीगढ़, 13 जनवरी (भाषा) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी आम जनता से पूछेगी कि पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा किसे बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने संकेत दिया कि इस पद के लिए उनकी पसंद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान हैं और उन्होंने खुद को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भगवंत मान और पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा की मौजूदगी में एक मोबाइल नंबर जारी किया जिस पर लोग 17 जनवरी तक अपनी आवाज में संदेश रिकॉर्ड करके, एसएमएस भेजकर या वॉट्सऐप से इस बारे में अपनी राय बता सकते हैं कि पार्टी नेताओं में से किसे वह मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘नहीं, अरविंद केजरीवाल इस दौड़ में नहीं है। मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं इसमें नहीं हूं।’’

उन्होंने जून 2021 में घोषणा की थी कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का दावेदार सिख समुदाय से होगा और कहा कि पूरे पंजाब को उन पर गर्व होगा।

केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जाए लेकिन मान चाहते हैं कि पंजाब की जनता को यह फैसला करना चाहिए।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं। वह आप पार्टी के बड़े नेता हैं। मैंने कहा कि भगवंत मान को बनाया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि पहले लोगों से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि बंद दरवाजों में मुख्यमंत्री पद के दावेदार के नाम पर फैसला करने का चलन बंद होना चाहिए।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत में संभवत: पहली बार ऐसा हो रहा होगा कि कोई पार्टी जनता से पूछ रही है कि उसका मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा किसे बनाया जाना चाहिए।

पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा।

Related posts

Happy birthday Anupam Kher: How the actor battled facial paralysis, fought bankruptcy to emerge a winner

admin

डीडीसी चुनाव: गुपकर को 100 से अधिक सीटें मिलीं, भाजपा 73 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

Rajasthan Samachar

WADA monitoring coronavirus-hit areas for dope test gaps

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!