• Home
  • राजनीतिक
  • राष्ट्रपति कोविंद 50वें विजय दिवस समारोह के लिए बांग्लादेश पहुंचे
राजनीतिक

राष्ट्रपति कोविंद 50वें विजय दिवस समारोह के लिए बांग्लादेश पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बांग्लादेश की पहली आधिकारिक यात्रा पर बुधवार को ढाका पहुंचे। इस तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह अपने समकक्ष के साथ बातचीत करेंगे और 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से राष्ट्रपति कोविंद की यह पहली विदेश यात्रा है। वह यहां बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। घनिष्ठ संबंधों को प्रदर्शित करते हुए भारत 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की 50वीं वर्षगांठ की याद में कई कार्यक्रमों का आयोजन भी कर रहा है। इसी युद्ध के बाद बांग्लादेश अस्तित्व में आया था।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ ए के अब्दुल मोमेन ने मंगलवार को यहां डिजिटल तरीके से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति कोविंद की यात्रा को ‘‘औपचारिक’’ बताया, लेकिन इस बात पर भी जोर दिया कि उनके दौरे के तहत द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े सभी मुद्दों की समीक्षा किए जाने की उम्मीद है।

मोमेन ने कहा था, ‘‘राष्ट्रपति कोविंद 15-17 दिसंबर को बांग्लादेश के राष्ट्रपति एम अब्दुल हामिद के निमंत्रण पर बांग्लादेश की यात्रा करेंगे, जो दोनों पड़ोसी देशों के बीच अच्छे संबंधों का एक विशिष्ट संकेत है।’’

Related posts

बिहार के Deputy CM सुशील कुमार मोदी हुए कोरोना पॉजिटिव, एम्‍स, पटना में भर्ती

Rajasthan Samachar

NDTV के प्रणय रॉय के घर CBI का छापा बदले की कार्रवाई: कांग्रेस

Rajasthan Samachar

यूपी, गुजरात, राजस्थान… क्या बीजेपी से ‘दोस्ती’ की मायावती की बढ़ रही है चाहत? कही सीबीआई का डर तो नहीं सता रहा हे मायावती को 

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!