• Home
  • खेल
  • भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा, आखिरी विकेट नहीं गिरा सके भारतीय गेंदबाज; खराब रोशनी ने फेरा मंसूबों पर पानी
खेल

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा, आखिरी विकेट नहीं गिरा सके भारतीय गेंदबाज; खराब रोशनी ने फेरा मंसूबों पर पानी

न्यूज़ीलैंड और भारत की बीच पहला क्रिकेट टेस्ट मैच ड्रा हो गया। खराब रोशनी के कारण जिस समय मैच रोका गया उस समय न्यूज़ीलैंड 9 विकेट खो चुका था। भारतीय गेंदबाजों की कोशिशों के बावजूद टीम इंडिया आखिरी विकेट नहीं ले पायी।

इससे पहले पांचवें और आखिरी दिन लंच तक भारत के हाथ निराश ही लगी मगर लंच के बाद ही टीम इंडिया के भाग्य ने पलटी खायी।आखिरी सत्र तक पहुंचते पहुंचते न्यूज़ीलैंड का स्कोर 9 विकेट पर 155 रन हो गया।

न्यूज़ीलैंड ने 138 रन पर ही 7 विकेट गंवा दिये थे। टाम ब्लंडल अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गये। कप्तान विलियमसन छठे विकेट के रूप में जडेजा की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। न्यूज़ीलैंड ने हेनरी निकोल के रूप में 5वां विकेट खो दिया।

इससे पहले चायकाल तक भारतीय गदबाजों ने न्यूज़ीलैंड के चार बल्लेबाजों को आउट कर दिया। चाय से पहले रविंद्र जडेजा ने न्यूज़ीलैंड को चौथा झटका दे दिया। जडेजा ने रास टेलर को अपने जाल में फंसाया और टेलर पगबाधा आउट हो गये। वहीं लंच के बाद आते ही उमेश यादव के बाउंसर पर विलियम सोमरविली ने पुल खेला पर पंजाब के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल ने सीमारेखा के पास शानदार कैच लपककर उसे पैवेलियन भेज दिया। उस समय बोर्ड पर 79 का स्कोर था। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन क्रीज़ पर आये और टाम लैथम के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों को पसीना बहाने पर मजबूर कर दिया। अगले करीब 20 ओवर तक भारत को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद अश्विन की टर्न और नीची रहती गेंद पर लैथम गलती कर बैठे और बाहर जाती गेंद को विकेट पर खेल दिया और बोल्ड हो गये। भारत को 118 रन पर तीसरी सफलता हाथ लगी। न्यूजीलैंड 284 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा है।

इससे पहले समरविले और टॉम लैथम ने लंच से पहले भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी। ईशांत शर्मा और उमेश यादव भी इस पिच पर टिम साउथी और काइल जैमीसन जैसी गेंदबाजी नहीं कर सके। ईशांत पहले स्पैल में बिल्कुल लय में नजर नहीं आये।

Related posts

खेल मंत्री ठाकुर ने कोहली-रोहित के बीच समीकरण को लेकर अटकलों पर कहा, खेल से बड़ा कोई नही

Rajasthan Samachar

Indian agencies point to Pak link in anti-CAA protests

admin

बोपन्ना-रामकुमार ने शीर्ष वरीय जोड़ी को हराकर एडीलेड इंटरनेशनल का खिताब जीता

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!