• Home
  • राजनीतिक
  • पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनी तो 18+ महिलाओं के खाते में हर माह डाले जाएंगे 1000 रुपये: केजरीवाल
राजनीतिक

पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनी तो 18+ महिलाओं के खाते में हर माह डाले जाएंगे 1000 रुपये: केजरीवाल

अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाएंगे. केजरीवाल ने किसान आंदोलन के सफल होने पर सबको बधाई भी दी.

नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले  आम आदमी पार्टी प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाएंगे. मिशन पंजाब की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने कहा, “आज मैं एक बहुत बड़ा ऐलान करने आया हूं. महिलाओं का सशक्तिकरण करना चाहिए इसकी बातें बहुत होती है. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि पैसे में कितनी ताकत होती है? अगर जेब में पैसा हो तो आदमी कुछ भी खरीद सकता है कहीं भी जा सकता है आदमी को आजादी मिल जाती है. पैसा बड़ी ताकत देता है.”

महिलाओं को मिलेंगे हर महीने 1000 रुपए

उन्होंने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी, तो पंजाब हर महिला (18 साल से ऊपर) के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाएंगे. अगर एक परिवार में एक बेटी है, एक बहू है, एक सास है तो तीनों के अकाउंट में 1-1 हजार रुपए आएंगे. मैं बहुत सारी ऐसी लड़कियों को जानता हूं जो कॉलेज जाना चाहती हैं, लेकिन उनके पिता के पास पैसे नहीं है, अब वह कॉलेज जा सकेंगी. कई बार किसी बेटी का मन करता है कि नया सूट खरीद लूं, लेकिन पिताजी के पास पैसे नहीं होते तो अब उसको चिंता की जरूरत नहीं है. हाउसवाइफ अपने पति से पैसा मानती हैं, लेकिन पति पैसा नहीं देता अब उनको अपने पति का मुंह देखने की जरूरत नहीं है. अब महिलाएं अपने इस भाई के पैसे से साड़ी खरीद सकते हैं. माताएं तरह तरह से कैसे बचा कर पैसे इकट्ठा करती हैं, मोदी जी ने 4 साल पहले नोटबंदी करके सारा बेड़ा गर्क कर दिया था. बेटी मायके आती है तो मां सो रुपए बड़ी मुश्किल से निकाल कर दे पाती, अब उनको चिंता की ज़रूरत नहीं.”

Related posts

Indian agencies point to Pak link in anti-CAA protests

admin

WADA monitoring coronavirus-hit areas for dope test gaps

admin

Govt lifts ban on 2 Malayalam news channels over Delhi riots coverage: Report

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!