• Home
  • खेल
  • IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त, सूर्यकुमार ने खेली 62 रन की पारी
खेल

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त, सूर्यकुमार ने खेली 62 रन की पारी

India vs New Zealand (IND vs NZ) 1st T20I, HIGHLIGHTS: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड के 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 62 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। भारत ने जीत के साथ ही तीन मैंचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारत की पांच विकेट से जीत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड के 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत के साथ ही भारत ने तीन मैंचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इससे पहले टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जवाब में न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल (70) और मार्क चैपमैन (63) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर छह विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से गेंदबाजी में अश्विन और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे और दो-दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने जोरदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। हालांकि राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और जल्दी ही पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने रोहित के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरे और दूसरे विकेट के लिए भी अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान सूर्यकुमार ने 62 रन की पारी खेली जबकि रोहित 48 रन बनाकर आउट हो गए। एक समय मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था लेकिन आखिरी ओवर में ऋषभ पंत ने चौका मारकर बाजी अपने नाम कर ली।

Related posts

‘सबसे ज़रूर शिक्षा है. शिक्षा मिलेगी, तो अपने गट्टा के दम पर रोटी कपड़ा छीन लेंगे.’ जियो बिहार, जियो मेहनतकश कामगार.

Rajasthan Samachar

Coronavirus: 2 test positive in preliminary test for coronavirus in Punjab’s Amritsar

admin

Alia Bhatt wants a holiday with ‘extra sunshine and extra trees’. See pic

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!