• Home
  • खेल
  • T20 World Cup: BCCI ने टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान किया, धोनी को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
खेल

T20 World Cup: BCCI ने टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान किया, धोनी को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

17 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए BCCI ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में खेले जाने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया है. इसके अलावा बीसीसीआई ने तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों को भी चुना है, जो टीम इंडिया के साथ जाएंगे. वहीं बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है

धोनी होंगे मेंटॉर

बीसीसीआई ने 2021 टी20 विश्व कप के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर नियुक्त किया है. ऐसा माना जा रहा है कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनने में धोनी की भी अहम भूमिका रही है.

धवन, चहल और अय्यर समेत इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, अय्यर को स्टैंडबाय खिलाड़ी में रखा गया है. इसके अलावा चोट के कारण वॉशिंग्टन सुंदर भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. हैरानी की बात यह है कि विश्व कप टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है.

अश्विन की हुई टीम में वापसी

बीसीसीआई ने यूएई की पिचों को ध्यान में रखते हुए स्पिन गेंदबाजों और स्पिन ऑलराउंडर को तवज्जो दी है. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. वहीं रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर भी इस टीम का हिस्सा हैं. साथ ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी टीम में शामिल किए गए हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया ( Team India schedule T20 World Cup)

बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. यह मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान और 5 नवंबर को सुपर 12 में क्वालिफाई करने वाली टीम (बी-1) से भिड़ेगी.

टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम (15 Member Indian Team Squad for T20 World Cup)

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

Related posts

टी20 विश्व कप के लिये उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

Rajasthan Samachar

केकेआर पर जीत के बाद भी झलका धोनी का दर्द, आखिरी 12 घंटों को बताया सबसे दर्दनाक

Rajasthan Samachar

INDvAUS 1st Test: पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर आउट, भारत को 53 रनों की बढ़त

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!