• Home
  • राजस्थान प्रदेश
  • प्रबोधक संघ इटावा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया तथा ईर्ष्यालु प्राथमिक माध्यमिक संघ नेता की निंदा की
राजस्थान प्रदेश

प्रबोधक संघ इटावा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया तथा ईर्ष्यालु प्राथमिक माध्यमिक संघ नेता की निंदा की

प्रबोधक संघ इटावा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया तथा ईर्ष्यालु प्राथमिक माध्यमिक संघ नेता की निंदा की :-
इटावा 19/06/2021 । मुख्यमंत्री महोदय द्वारा प्रबोधक पदोन्नति के लिए अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ इटावा ने मुख्यमंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त किया है ।संघ के प्रदेश प्रचार मंत्री ने अंजनी कुमार शर्मा ने कहा कि प्रबोधक भर्ती 2008 में ही 9 वर्ष बाद वरिष्ठ प्रबोधक पदोन्नति का नियम बनाया था लेकिन 12 वर्ष बीत जाने पर भी पदोन्नति नहीं हुई थी और इसे लेकर समय-समय पर ध्यानाकर्षण किया जा रहा था आखिर मुख्यमंत्री जी ने इस अनार्थिक मांग को हरी झंडी दे कर उचित पदोन्नति करने का अनुमोदन किया है इसके लिए प्रदेश नेतृत्व मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद अर्पित करता है । ब्लॉक अध्यक्ष अर्जुन मीणा ने कहा कि उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जी हमारी शेष मांगों पर भी जल्द ही कार्यवाही करेंगे ।जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा ने बताया कि प्रबोधक वेतन विसंगति, पुरानी सर्विस गणना, नगरीय निकायों में पदस्थापन, तथा आगे की पदोन्नति जैसी मांगे लंबित हैं ।
इधर प्रबोधक पदोन्नति को लेकर ईर्ष्यालु प्राथमिक माध्यमिक संघ नेता विपिन शर्मा ने जो बेतुकी बात कही है कि प्रबोधक जूनियर होकर पदोन्नत किये जा रहे हैं ; इस बयान की कठोर शब्दों में निन्दा करते हुए कहा कि उन्हें शायद पता नहीं है कि प्रबोधक वो त्यागी तबका है जो मात्र 1200 रूपए महीने में राजस्थान की शिक्षा को फर्श से अर्श तक ले गया है और हमारी सेवाओं की गणना प्रथम नियुक्ति से की जानी चाहिए ,आखिर 1999-2001 से योग्यता क्षमता सामर्थ्य होते हुए भी हमने प्रदेश शिक्षा हित में तन-मन-धन और जीवन लगा दिया जबकि इस भौतिक युग में मामूली मानदेय पर कोई इतनी जिम्मेदारी से काम नहीं करता । इतना ही नहीं बल्कि प्रबोधक बनने से आज तक हमने आदेश या बिना आदेश भी सभी प्रकार से शिक्षा जगत में विभिन्न पदों पर जिस तरह कार्य किया है वो एक मिशाल है ।
कोषाध्यक्ष मुकेश गोयल ने बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री जी और महासंघ अध्यक्ष केशर सिंह चंपावत जी का अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा

Related posts

राजस्थान में फ्लैगशिप योजनाओं की घोषणाकमजोर वर्गो के सशक्तिकरण तथा उन्हें विकास की मुख्य धारा में लाने का है उद्देश्य

Rajasthan Samachar

मिलावटखोरों एवं कालाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कसे- सीएम अशोक गहलोत 

Rajasthan Samachar

‘Can take pride in that’: MSK Prasad reveals why Virat Kohli was chosen as MS Dhoni’s successor

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!