• Home
  • राजनीतिक
  • NDTV के प्रणय रॉय के घर CBI का छापा बदले की कार्रवाई: कांग्रेस
राजनीतिक

NDTV के प्रणय रॉय के घर CBI का छापा बदले की कार्रवाई: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को समाचार चैनल एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के घर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई छापेमारी को बदले की कार्रवाई करार दिया है और इसे मीडिया की आजादी पर हमला बताया है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को समाचार चैनल एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के घर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई छापेमारी को बदले की कार्रवाई करार दिया है और इसे मीडिया की आजादी पर हमला बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा, “यहां समय बहुत महत्वपूर्ण है। दो दिन पहले ही समाचार चैनल पर गोमांस पर प्रतिबंध को लेकर चर्चा हुई थी, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एनडीटीवी की पत्रकार के साथ बदतमीजी की कोशिश की थी। इसके दो दिन बाद ही यह छापेमारी हुई है।”

माकन ने सवालिया लहजे में कहा, “अगर यह बदले की कार्रवाई नहीं है तो क्या है?” उन्होंने कहा, “हम सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं और बताना चाहते हैं कि वे मीडिया की आवाज दबाने से बचें।”

माकन ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी-कभी मीडिया को बाजारू कहते रहे हैं, और उनके एक मंत्री जनरल वी. के. सिंह कई बार मीडिया को ‘प्रस्टिट्यूट’ कह चुके हैं। वे इस तरह भय का माहौल बनाना चाहते हैं। यह मीडिया की आजादी पर हमला है और हम इसकी निंदा करते हैं।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में भी एनडीटीवी कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ बोलता रहा है, लेकिन हमारी सरकार ने समाचार चैनल के खिलाफ इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की।

माकन ने कहा, “देश के बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर विदेश भाग चुके विजय माल्या के खिलाफ कोई जांच नहीं चल रही है और सरकार उन्हें देश से भागने की इजाजत भी देती है।”

Related posts

बिहार में पहले चरण की 71 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू

Rajasthan Samachar

राजस्थान के सियासी घमासान में अब BSP भी कूदी, कांग्रेस के खिलाफ जाएगी कोर्ट, जानें क्या है पूरा मामला

Rajasthan Samachar

Happy birthday Anupam Kher: How the actor battled facial paralysis, fought bankruptcy to emerge a winner

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!