• Home
  • राष्ट्रीय
  • दिल्ली: 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश जारी लेकिन नाइट कर्फ्यू ने बढ़ाई उलझन, जानिए कैसे मिलेंगे ई-पास
राष्ट्रीय

दिल्ली: 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश जारी लेकिन नाइट कर्फ्यू ने बढ़ाई उलझन, जानिए कैसे मिलेंगे ई-पास

दिल्ली (Delhi) में एक तरफ 24 घंटे कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के लिए सेंटर खोलने की सरकार ने घोषणा की है. वहीं दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) की घोषणा कर दी गई है, जिसके बाद से लोगों में दोनों आदेशों को लेकर भ्रम बना हुआ है.

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के एक आदेश के मुताबिक आज से दिल्ली (Delhi) के सरकारी अस्पतालों (Hospitals) में 24 घंटे वैक्सीन लगायी जायेगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra jain) ने बताया कि दिल्ली के 33 सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे यानी रात के वक्त भी वैक्सीन लगायी जा सकेगी. सरकार के आदेश के मुताबिक सुबह 9 बजे से 3 बजे तक उन लोगों को ही वैक्सीन लगायी जायेगी, जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है, जबकि 3 बजे के बाद बिना रजिस्ट्रेशन के भी लोगों को टीका लगाया जा सकेगा.

दिल्ली सरकार ने एक तरफ 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश जारी किये हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में आज से नाइट कर्फ़्यू भी लगा दिया गया है. ऐसे में साफ है कि रात में वैक्सीन लगवाने के लिये भी ई-पास की जरूरत होगी. ऐसे में लोगों की इस पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में वैक्सीन लगाने आये लोगों ने बताया कि 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश के बाद ये उम्मीद थी कि अब जल्द ही आसानी से वैक्सीन लग जायेगी. लेकिन, नाइट कर्फ़्यू के आदेश के बाद अब परेशानी फिर बढ़ जायेगी.

वैक्सीन के लिये लाइन में लगे लोगों ने कहा कि उन्हें गर्मी के मौसम में लंबे समय तक अपने नंबर का इंतजार करना भारी पड़ रहा है. ऐसे में सरकार को वैक्सीन लगाने वाले लोगों को नाइट कर्फ़्यू में छूट देनी चाहिए. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू को लेकर दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि सभी लोगों को DDMA के नियमों का पालन करना होगा. ई-पास के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 3,548 नये मामले सामने आए जबकि 15 और लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु हो जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ कर 11,096 पर पहुंच गई.

Related posts

ममता बनर्जी ने आर्थिक पैकेज को लेकर मोदी सरकार पर किया तीखा प्रहार

Rajasthan Samachar

कैबिनेट ने अतिरिक्त खाद्यान्न के आवंटन के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि को जुलाई से पांच माह और बढ़ाकर नवंबर, 2020 तक करने को मंजूरी दी

Rajasthan Samachar

देश में कोविड-19 के एक दिन में 1,31,968 नए मामले

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!