• Home
  • राजनीतिक
  • Puducherry: 2 और विधायकों का इस्तीफा, अल्पमत में आई कांग्रेस-DMK सरकार, कल साबित करना होगा बहुमत
राजनीतिक

Puducherry: 2 और विधायकों का इस्तीफा, अल्पमत में आई कांग्रेस-DMK सरकार, कल साबित करना होगा बहुमत

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के नजदीकी विधायक ए जॉन कुमार ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब तक कांग्रेस-डीएमके के 7 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और एक विधायक के अयोग्य ठहराए जाने के बाद से विधानसभा में सिर्फ 25 सदस्य बचे हैं.

पुडुचेरी: कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार पुडुचेरी में अल्पमत में आ चुकी है. यहां कांग्रेस और डीएमके के एक-एक अन्य विधायकों ने इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद 33 सदस्यों वाली विधानसभा में सिर्फ 25 विधायक ही हैं. लेकिन सत्ताधारी कांग्रेस-डीएमके गठबंधन में सिर्फ 11 विधायक ही बचे हैं. वहीं, कांग्रेस-डीएमके की सरकार को 22 फरवरी को अपना बहुमत भी साबित करना है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब वी नारायनसामी की सरकार गिर सकती है.

सात सीटें खाली

पुडुचेरी (Puducherry) सरकार में शामिल कांग्रेस के एमएलए के लक्ष्मीनारायण और डीएमके के विधायक वेंकटेसन ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद अब वी. नारायनसामी की सरकार में सिर्फ 11 विधायक बचे हैं. वहीं, विपक्ष में 14 विधायक हैं. के लक्ष्मीनारायण और वेंकटेसन ने अपना इस्तीफा अलग अलग समय में स्पीकर वी पी सिवाकोलुंधु को उनके घर जाकर सौंपा. इस्तीफा के बाद मीडिया से बात करते हुए के लक्ष्मीनारायण ने कहा कि नारायमसामी की सरकार अपना बहुमत खो चुकी है. उन्होंने पार्टी के सभी पदों से भी इस्तीफा भी दे दिया है.

डीएमके विधायक ने पद तो छोड़ा, पार्टी नहीं

विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद वेंकटेसन ने कहा कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है. लेकिन वो पार्टी में बने रहेंगे. उन्होंने इस्तीफे की वजह बताते हुएकहा कि मैं अपने लोगों से नहीं मिल पा रहा था. न ही एमएलए फंड के तहत मुझे पैसे मिल रहे थे. ऐसे में मेरा पद पर बने रहना ठीक नहीं था.

पांच विधायक पहले ही दे चुके थे इस्तीफा, एक अयोग्य करार

कांग्रेस के चार विधायकों जिसमें ए नमासियम और मल्लाडी क्रृष्णा राव मंत्री थे, उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. एक विधायक को अयोग्य ठहरा दिया गया था. वहीं, पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के नजदीकी विधायक ए जॉन कुमार ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब तक कांग्रेस-डीएमके के 7 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और एक विधायक के अयोग्य ठहराए जाने के बाद से विधानसभा में सिर्फ 25 सदस्य बचे हैं.

22 फरवरी को साबित करना है बहुमत

विधायकों के लगातार इस्तीफे की वजह से पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन (Lt Governor Tamilisai Soundararajan) ने मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी को 22 फरवरी को बहुमत (Floor Test) साबित करने को कहा है. जिसके बाद माना जा रहा है कि कुछ ही समय में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिर जाएगी.

Related posts

ईटावा व रामगंजमंडी निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रभारी नियुक्त किए

Rajasthan Samachar

PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने को बताया ‘डाकाजनी’, किया संघर्ष का आह्वान

Rajasthan Samachar

BSP ने 7 बागी विधायकों को निकाला, मायावती बोलीं- SP को हराने को BJP को भी दे सकते हैं वोट

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!