उदयपुर

कारागृह में बंद बंदियों ने राशन व्यवस्था में सुधार व उप कारापाल के व्यवहार के खिलाफ हड़ताल पर उतर गए

चित्तौडग़ढ़ । चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय स्थित जिला कारागृह में बंद बंदियों ने राशन व्यवस्था में सुधार व उप कारापाल के व्यवहार के खिलाफ हड़ताल पर उतर गए हैं। यहां कुल 17 बंदी भूख हड़ताल पर उतरे हैं, जिनमें से 12 बंदियों को शनिवार को स्वास्थ्य जांच के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। अपनी मांगों को लेकर बन्दियों ने जेल प्रशासन को एक लिखित रिपोर्ट भी दी है। इसमें मांगे नहीं माने जाने तक भूख हड़ताल पर रहने की चेतावनी दी है। वहीं बन्दियों की इस भूख हड़ताल से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है और बंदियों से समझाईश का प्रयास जारी है।
जानकारी के अनुसार चितौड़गढ़ जिला कारागृह में बंद इन बंदियों के 2 दिन पूर्व हड़ताल पर जाने की सूचना मिली है। जिला जेल में बंद कुल बंदियों में से 17 बंदी हड़ताल पर उतरे हैं। यह जेल में मिलने वाली राशन व्यवस्था और उप कारापाल के व्यवहार से खफा है। जानकारी में सामने आया कि 17 बंदियों में से 12 का स्वास्थ्य नरम होने पर शनिवार को चित्तौड़गढ़ के जिला चिकित्सालय भेजा गया

जानकारी में सामने आया कि बंदियों ने मुख्य रूप से चित्तौड़गढ़ जिला कारागृह में तैनात उपकारा पाल विकास भदोरिया के व्यवहार को लेकर असंतोष जताया है। बंदियों का आरोप है कि जेल में उनके साथ उपकारापाल की ओर से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। वहीं अपनी मांगों को लेकर बन्दियों ने जेल प्रशासन को लिखित में एक प्रार्थना पत्र भी दिया था। इसमें उन्होंने राशन व्यवस्था पर असंतोष जताया ही साथ ही उनके व्यवहार को लेकर में खासा आक्रोश जताया। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उपकारापाल का व्यवहार सही नहीं है। उनकी ओर से किए जा रहे हैं अभद्र व्यवहार से परेशान हैं। वही इस संबंध मे जेल उपाधीक्षक डुलेसिंह ने बताया कि बंदी हड़ताल पर उतरे हुए हैं। हड़ताल खत्म करने के लिए उनसे समझाइश की जा रही है, लेकिन अभी वे तैयार नहीं हुए हैं। बंदियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर एक प्रार्थना पत्र दिया गया है। इस प्रार्थना पत्र में उन्होंने राशन व्यवस्था में सुधार करने के अलावा उपकारापाल के ऊपर अभद्र व्यवहार करने का आरोप भी लगाया है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को को भी अवगत करवा दिया गया है।

रिपोर्ट- गोपाल चतुर्वेदी  चित्तौड़गढ़ 

 

Related posts

हनुमान बेनीवाल का तीखा बयान, बोले- वसुंधरा राजे-CM गहलोत का है राजनीतिक गठजोड़

Rajasthan Samachar

सॉलिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट पर आयोजित हुई कार्यशाला

Rajasthan Samachar

China responds to report it fired laser at US Navy plane

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!