• Home
  • खेल
  • INDvAUS 1st Test: पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर आउट, भारत को 53 रनों की बढ़त
खेल

INDvAUS 1st Test: पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर आउट, भारत को 53 रनों की बढ़त

एडीलेडः भारत ने दिन रात के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रन पर आउट करके दूसरे दिन शुक्रवार को 53 रन की बढ़त ले ली. भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. आस्ट्रेलियाई टीम के लिए मार्नस लाबुशेन (47) और टिम पेन (नाबाद 73) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका.

रविचंद्रन अश्विन ने लिए चार विकेटः
भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बेकफुट पर ला दिया. वहीं तेज गेंदबाद उमेश जादव और जसप्रीत बुमराह ने भी अश्विन का साथ दिया. उमेश जादव ने तीन विकेट लिए तो बुमराह के हाथों दो सफलताएं लगी. भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे.

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई दो जल्दी सफलाएंः
रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ (01 रन),  ट्रेविस हेड (07 रन),  कैमरन ग्रीन (11 रन) और नाथन लियोन (10 रन) को पवेलियन भेजा.  अश्विन ने 18 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट लिए.  पहले सत्र में जसप्रीत बुमराह ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. जो बर्न्स 41 गेंद में आठ और मैथ्यू वेड 51 गेंद में आठ रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से  लाबुशेन और टिम पेन के अलावा कोई भी खिलाड़ी मैदान पर ज्यादा समय नहीं टिक पायाः
ऑस्ट्रेलिया की ओर से  मार्नस लाबुशेन ने 119 गेंदों पर 47 और टिम पेन ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली, ऑस्ट्रेलिया की ओर से इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया. वहीं भारत ने 53 रनों की बढ़त के आगे दूसरी पारी का आगाज किया है. खबर लिखे जाने तक भारत एक विकेट गंवाकर 9 रनों पर खेल रहा है.

Related posts

This woman creates eco-friendly cotton pads for unpriviledged women at home

admin

Women’s Day 2020: The power of women at work and how to ensure you lead a healthy lifestyle

admin

Man jailed for licking ice cream for social media stunt

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!