• Home
  • अन्य
  • तीन सगी बहनों ने एक ही व्यक्ति से की शादी, करवा चौथ पर तीनों पत्नियों ने पति को छलनी में एक साथ देख पति के लिए लम्बी आयु कि कामना की
अन्य

तीन सगी बहनों ने एक ही व्यक्ति से की शादी, करवा चौथ पर तीनों पत्नियों ने पति को छलनी में एक साथ देख पति के लिए लम्बी आयु कि कामना की

चित्रकूट । करवाचौथ पर सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखी जीवन के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन क्या आपने एक पति के लिए तीन पत्नियों को एक साथ व्रत रखते और पूजा करते हुए देखा है। वो भी तब जब तीनों पत्नियां आपस में सगी बहनें हों। जी हां, यूपी के चित्रकूट में रहने वाले कृष्णा की तीन पत्नियां हैं, तीनों सगी बहनें हैं। तीनों बहनों ने करीब 13 साल पहले कृष्णा को अपना पति स्वीकार किया था। तब से आज तक तीनों बहने एक साथ खुशी-खुशी रह रही हैं। तीनों बहने एक साथ ही करवा चौथ का त्योहार मनाती हैं।

13 साल पहले हुई थी शादी

चित्रकूट निवासी तीन बहनें शोभा, रीना और पिंकी की शादी कृष्णा से 13 साल पहले हुई थी। तीनों बहनों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर की डिग्री ले रखी है। जब तीनों बहनों ने कृष्णा से शादी की थी तब यह शादी काफी चर्चा में रही थी। तीनों बहनें एक पति के साथ खुशी-खुशी रह रही हैं। ये बहनें हर साल सुहाग का त्योहार करवाचौथ भी एक साथ ही मनाती हैं। इस साल भी करवाचौथ पर तीनों बहनों ने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा। शाम को चांद के सामने पति के हाथों व्रत तोड़ा।

पति को राजा दशरथ का अवतार मानती हैं तीनों पत्नियां

बता दें, तीनों बहनें एक साथ ही एक घर में रहती हैं। इलाके में रहने वाले लोग भी कहते हैं कि ऐसा उन्होंने पहली बार देखा कि एक पति की तीन पत्नियां हैं और तीनों एक साथ आपस में प्यार से रहती हैं। तीनों पत्नियां अपने पति को राजा दशरथ का अवतार मानती हैं। तीनों बहनों के दो-दो बच्चे हैं। तीनों सगी बहनें अपने पति को एक दिव्य पुरुष मानती हैं। शोभा, रीना और पिंकी का कहना है कि महाकाली से मिली शक्ति के दम पर वो पूरी दुनिया को यह मिसाल देना चाहती हैं कि अगर स्त्री अगर चाहे तो वो एक सामान्य पुरुष को राजा दशरथ जैसा बना सकती है।

Related posts

Women’s Day 2020: The power of women at work and how to ensure you lead a healthy lifestyle

admin

अगरबत्ती बनाने का दस दिवसीय कौशल प्रशिक्षण शिविर संपन्न

Rajasthan Samachar

सेटेलाइट से पकड़े गए पराली जलाते आठ किसानों से 37 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!