• Home
  • खेल
  • चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रन से हराया:सुपर किंग्स की 8 मैच में तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंची; सनराइजर्स हैदराबाद को 14 मैच में 10वीं बार शिकस्त दी
खेल

चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रन से हराया:सुपर किंग्स की 8 मैच में तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंची; सनराइजर्स हैदराबाद को 14 मैच में 10वीं बार शिकस्त दी

चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रन से हराया:सुपर किंग्स की 8 मैच में तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंची; सनराइजर्स हैदराबाद को 14 मैच में 10वीं बार शिकस्त दी

मैच जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और शेन वॉटसन।

आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 20 रन से हरा दिया। सीजन में चेन्नई की यह 8 मैच में तीसरी जीत है। इसी के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंच गई। चेन्नई ने अब तक हैदराबाद को 14 मैच में 10वीं बार शिकस्त दी है। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दुबई में खेले गए मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद 8 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी। सनराइजर्स के लिए केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 39 बॉल पर 57 रन की पारी खेली।

सीजन में हैदराबाद ने पहली बार पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही थी। उसने 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। इस सीजन में यह पहला मौका था, जब हैदराबाद ने पावर-प्ले में एक से ज्यादा विकेट गंवाए। कप्तान डेविड वॉर्नर 9 और मनीष पांडे 4 रन बनाकर आउट हुए।

ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए

जॉनी बेयरस्टो भी खास नहीं कर सके और 23 रन बनाकर वे भी चलते बने। केन विलियम्सन ने बेयरस्टो के साथ 32 और फिर प्रियम गर्ग (16) के साथ 40 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। साथ ही सैम करन, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

संदीप ने चेन्नई को शुरुआती 2 झटके दिए

चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 35 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। दोनों विकेट संदीप शर्मा ने लिए। उन्होंने सैम करन को 31 रन पर क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले आउट हुए। संदीप ने उन्हें विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला
चेन्नई के दो विकेट गिरने के बाद वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप की। रायडू को तेज गेंदबाज खलील अहमद ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, वॉटसन टी नटराजन की बॉल पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

चेन्नई ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन जोड़े
चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 42, अंबाती रायडू ने 41 और सैम करन ने 31 रन की पारी खेली। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी ने 13 बॉल पर 21 और रविंद्र जडेजा ने 10 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। टीम ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने 2-2 विकट लिए।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
चेन्नई के सबसे महंगे खिलाड़ी कप्तान धोनी रहे। उन्हें सीजन के 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। धोनी ने 13 बॉल पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (80 लाख रु.) सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 4 ओवर में 28 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया।

हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन के 12.5 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने 13 बॉल पर 9 रन बनाए। तेज गेंदबाज टी नटराजन 40 लाख रु. कीमत के साथ टीम में सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए।

दोनों टीम में शामिल विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सैम करन और ड्वेन ब्रावो जैसे विदेशी प्लेयर्स को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान शामिल रहे।

चेन्नई ने 3 और हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। दूसरी ओर हैदराबाद ने 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया।

Related posts

Ramkumar pushes Cilic before defeat, Prajnesh bites dust, India trail 0-2 against Croatia

admin

‘No Time to Die’ trailer shot may have given a glimpse of the upcoming Nokia 8.2 5G smartphone

admin

केकेआर पर जीत के बाद भी झलका धोनी का दर्द, आखिरी 12 घंटों को बताया सबसे दर्दनाक

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!