• Home
  • राष्ट्रीय
  • भारत-डेनमार्क आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन टिप्पणी
राष्ट्रीय

भारत-डेनमार्क आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन टिप्पणी

भारत-डेनमार्क आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन टिप्पणी

इस Virtual Summit के माध्यम से आपसे बात करने का अवसर मिल रहा है, इसकी मुझे बहुत प्रसन्नता है।सबसे पहले मैं डेनमार्क के COVID-19 के कारण हुई क्षति के लिए संवेदना व्यक्त करता हूँ। इस संकट से निपटने में आपके कुशल नेतृत्व का अभिनन्दन भी करता हूँ।

सभी व्यस्तताओं के बीच आपने इस वार्तालाप के लिए समय निकाला, यह हमारे आपसी रिश्तों के प्रति आपके विशेष फोकस और commitment को दर्शाता हैं।

हाल ही में आपका विवाह हुआ। मैं इसके लिए आपको मंगलमय शुभकामनाएं देता हूँ और आशा करता हूँ कि COVID-19 से उत्पन्न स्थिति सुधरने के बाद, शीघ्र ही हमें आपका सपरिवार भारत में स्वागत करने का अवसर मिलेगा। मुझे विश्वास है कि आपकी बेटी इदा फिर से भारत आने के लिए अवश्य आतुर होगी।

कुछ महीने पहले फ़ोन पर हमारी बात बहुत productive बात हुई। हमने कई क्षेत्रों में भारत और डेनमार्क के बीच सहयोग बढ़ाने के बारे में चर्चा की थी।

यह प्रसन्नता का विषय है कि आज हम इस Virtual Summit के माध्यम से इन इरादों को नई दिशा और गति दे रहे हैं। डेनमार्क 2009 से, जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, Vibrant Gujrat Summit में लगातार सम्म्लित हो रहा हैं इसलिए डेनमार्क के प्रति मेरा विशेष लगाव भी रहा हैंl मैं दूसरे इंडिया-नार्डिक Summit को host करने के आपके प्रस्ताव के लिए आभारी हूँ। स्थिति सुधरने के बाद डेनमार्क आना और आपसे मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।

Related posts

NEET AIR 1 Topper 2020: शोएब आफताब बने नीट टॉपर, 720 में 720 पाकर रचा इतिहास

Rajasthan Samachar

ईडी ने उर्वरक घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में राजद सांसद को किया गिरफ्तार

Rajasthan Samachar

गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर दिखी भारत की आन बान शान की तस्वीर

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!