दुर्घटना

विमान हादसे में 18 की मौत, उड्डयन मंत्री केरल रवाना.. 

विमान हादसे में 18 की मौत, उड्डयन मंत्री केरल रवाना..

केरल में विमान हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं बाकी लोगों को घर जाने दिया गया है। भयानक विमान हादसे की जांच के लिए दिल्ली से टीम को रवाना किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी भी केरल के लिए रवाना हो गए हैं।

कोझिकोड
केरल में शुक्रवार शाम दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान क्रैश हो गया। विमान में 190 लोग सवार थे। इनमें से तकरीबन 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पायलट भी शामिल हैं। हादसे में घायल 127 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी लोगों को घर जाने दिया गया है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी दी। वह फिलहाल, केरल के लिए रवाना हो गए हैं।

  • केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई
  • एयर इंडिया का विमान क्रैश होने से हुआ हादसा, 127 लोग घायल
  • केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने जताया दुख, केरल के लिए रवाना

10:15 AM: भारत के जापान में राजदूत सतोशी सुजुकी ने कोझिकोड विमान हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह विमान हादसे से दुखी हैं। उनकी संवेदनाएं हादसे में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिजन के साथ हैं। सुजुकी ने कहा, ‘मुझे उम्मीद कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जल्दी ही समाप्त होगा।’

10:15 AM: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है। वहीं, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (CVR) को बरामद करने के लिए प्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है। बता दें कि दोनों रिकॉर्डरों की मदद से हादसे की सही वजह का पता चल पाएगा।

9ः45 AM: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजी), नागरिक उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एयर नेविगेशन सर्विस के सदस्य केरल में विमान हादसे के मद्देनजर बैठक में हिस्सा लेंगे। यह बैठक आज दिल्ली में होगी।

पुरी ने बताई हादसे की वजह
पुरी ने हादसे की संभावित वजह बताते हुए कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत विमान 190 यात्रियों को दुबई से लेकर आ रहा था। पायलट ने टेबलटॉप एयरपोर्ट के रनवे के अंत तक विमान को रोकने की कोशिश की होगी जहां मॉनसून से बनी स्थिति के कारण विमान फिसल गया होगा। पुरी ने कहा, ‘हादसे में हुई एक भी मौत दुखद होती है। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। जांच के लिए दो टीमें रवाना हो गई हैं। मैं खुद भी वहां जा रहा हूं।’

कोझिकोड एयरपोर्ट पर लैंड करते ही विमान के दो टुकड़े

ब्लैक बॉक्स की खोज जारी
हादसे में राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है। मलबे को हटाने और ब्लैक बॉक्स की खोज की तैयारी हो रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट ने दिल्ली से कोझिकोड के लिए रात में करीब 2 बजे उड़ान भरी है। इस विमान से DGCA और AAIB के जांच अधिकारी, एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ और AI और AIE के अन्य अधिकारियों को ले जाया गया है।
केरल में विमान हादस 

Related posts

बूंदी में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर चालक की जलकर मौत

Rajasthan Samachar

Hardik Pandya set to return in Indian side for South Africa ODIs

admin

कोटा में LIVE फांसी:सोशल मीडिया पर ‘ठीक है दोस्तों अलविदा, चलते है हम’ कहकर युवक ने फांसी लगाई, दो माह से था बेरोजगार

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!