• Home
  • इटावा नगर
  • निर्माण मजदूर यूनियन इटावा की मासिक बैठक सम्पन्न
इटावा नगर

निर्माण मजदूर यूनियन इटावा की मासिक बैठक सम्पन्न

इटावा, 21 जून।  निर्माण मजदूर यूनियन की मासिक मीटिंग यूनियन अध्यक्ष का. अमोलक चन्द महावर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । मीटिंग में का.गोपाल लाल, का. रामचन्द्र, त्रिलोक चन्द, का. द्वारकाप्रसाद, का. रामदेव, महावीर, डीके मल्होत्रा, गिरिराज ,   रामनारायण, ने अपने विचार मीटिंग में रखे , और सभी साथियों ने श्रम विभाग द्वारा बन्द की गई श्रमिक योजनाओ को पुनः चालू करवाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने की बात मीटिंग में उपस्थित सभी सदस्यों के सामने रखी।
 यूनियन महामंत्री का. मुरारीलालबैरवा ने मीटिंग उपस्थित सभी निर्माण मजदूर साथियो को बताया कि मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आव्हान पर राज्य / केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ 3 जुलाई 2020 को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन सभी राज्यो एवं हर जिले में ट्रेड यूनियनों द्वारा मजदूर वर्ग की मांगों को लेकर किया  जाएगा, मीटिंग में सभी सदस्यों ने     निर्माण मजदूर यूनियन सीटू के नेतृत्व में 3 जुलाई 2020 को इटावा नगर में मजदूरों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया और मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार एवं प्रधानमंत्री भारत सरकार , श्रममंत्री  राज्य/केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी इटावा को देने के लिए तैयारियां शुरू करने के लिए 25 मई 2020 से ही प्रचार प्रसार कमेटी का गठन करके हर गांव ढाणी तक के  मजदूरों को एकजुट करने का काम किया जा रहा है , ताकि 3 जुलाई के प्रदर्शन के माध्यम से श्रम विभाग से मिलने वाली श्रमिक योजनाओ को बचाया जा सके श्रम कानूनों को खत्म होने से  बचाया जा सके।
यूनियन अध्यक्ष का.अमोलक चन्द महावर ने सभी मजदूरों से 3 जुलाई 2020 को होने वाले राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील की ओर मीटिंग में उपस्थित सभी साथियों को धन्यवाद सम्बोधन के बाद मीटिंग का समापन किया गया।

रिपोर्ट-सुरेश महावर

Related posts

भाजपा शहर इटावा कि बैठक आज

Rajasthan Samachar

एवन कुमार बैरवा

किराया माफी को लेकर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, कोटा ने इटावा एसडीएम को ज्ञापन दिया ।

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!