• Home
  • इटावा नगर
  • इटावा में 16 जून को मजदूरों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया ।
इटावा नगर

इटावा में 16 जून को मजदूरों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया ।

इटावा,14 जून। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के कार्यकर्ताओ के द्वारा इटावा में 16 जून को मजदूरों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया ।
माकपा तह. सचिव का.मुकुट बिहारी जंगम ने बताया कि कोरोना महामारी से बेरोजगार हुए  दिहाड़ी मजदूरो, किसानों, एवं आम मेहनतकश जनता को सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने की मांगों लेकर देश भर में माकपा के आव्हान पर केंद्र सरकार से पार्टी की इन मांगो को पूरी कराने के लिए उपखण्ड अधिकारी इटावा को ज्ञापन दिया जाएगा ।
पार्टी की केंद्र सरकार से मांग है
1. सभी मजदूरों को एकमुश्त 7500 रु मासिक सहायता अगले 6 माह तक दिया जाए।
2.  सरकारी गोदामो में करोड़ों किलोग्राम अनाज सड़ रहा है इसे चूहे खा रहे हैं, लेकिन सरकार गरीबों में इसे नही बांट रही है तत्काल10 किलोग्राम गैहू अगले 6 माह तक प्रति सदस्य के हिसाब  से सभी मेहनतकश जनता को दिया जाए।
3. बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर अपने घर पहुँच रहे इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के कार्य के 200 दिन किए जावे और 500 रु प्रतिदिन के हिसाब से हर मजदूर को वेतन दिया जावे, व शहरी क्षेत्रों में भी शहरी रोजगार चालू करने का शहरी रोजगार गारंटी कानून लागू किया जावे।
4. हमारी राष्ट्रीय सम्पति को बेचना बंद करे, सार्वजनिक संस्थाओं का निजीकरण करना बंद करे और श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी बदलाव करना बंद करे।
अतः इटावा क्षेत्र के सभी किसानों मजदूरों, और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की जाती है कि अपने हक व अधिकार की मांगों सरकार से पूरी तरह लागू करवाने के लिए 16 जून को उपखण्ड कार्यालय इटावा पर 1 बजे ज्यादा से ज्यादा सख्या में पहुंच कर प्रतिरोध दिवस को सफल बनावे।
रिपोर्ट-दिलीप बंशीवाल 

Related posts

श्रमिकों की अनदेखी से आहत होकर विद्युत इंटक इकाई इटावा द्वारा प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया

Rajasthan Samachar

सयुक्त किसान मोर्चा के भारत बन्द में व्यापारियों व जन संगठनों ने दिया भरपूर समर्थन।

Rajasthan Samachar

बिजली बिल माफ व विद्यार्थियों के हॉस्टल ओर कमरा का किराया माफ किया जाए

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!