• Home
  • इटावा नगर
  • न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चना तथा सरसों की क्रय मात्रा बढ़ायी जाकर अतिरिक्त क्रय केंद्र प्रारंभ करने को लेकर पीपल्दा क्षेत्रीय विधायक रामनारायण मीणा ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को पत्र लिखा
इटावा नगर

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चना तथा सरसों की क्रय मात्रा बढ़ायी जाकर अतिरिक्त क्रय केंद्र प्रारंभ करने को लेकर पीपल्दा क्षेत्रीय विधायक रामनारायण मीणा ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को पत्र लिखा

इटावा 17 मई- ,न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चना तथा सरसों की क्रय मात्रा बढ़ायी जाकर अतिरिक्त क्रय केंद्र प्रारंभ करने को लेकर पीपल्दा क्षेत्रीय विधायक रामनारायण मीणा ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को पत्र लिखा। पत्र में विधायक मीणा ने बताया कि पिछले दिनों से व्याप्त असाधारण परिस्थिति में भारी नुकसान उठाकर भी किसान बहुत ही अनुशासित रहे बल्कि असाधारण परिस्थितियां होते हुए भी किसान की उपज की खरीद कम मात्रा में करने से बिचौलियों तथा मुनाफाखोरी को भारी फायदा हो रहा है एवं किसान को चने में करीब 1200 ₹ तथा सरसों के करीब ₹400 प्रति क्विंटल का नुकसान होने से वह पूरी तरह से हतोत्साहित हैं।
सभी क्रय संस्थाए आप के अधीन होने से सरकार के प्रति बनने वाली भावना सकारात्मक रूप नहीं ले पा रही हैं विभाग के अधिकारी भी इस बाबत सक्रिय नहीं है। नैफेड से भी समुचित सहयोग नहीं ले पा रहे हैं।
विधायक ने सहकारिता मंत्री से मांग की है कि चना व सरसों के भाव न्यूनतम समर्थन मूल्य तक नहीं आ जाए तब तक खरीद गति बढ़ाते हुए खरीदारी करनी चाहिए।

Related posts

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत जिला कोटा के दो दिवसीय अधिवेशन राज.उच्च माध्यमिक विद्यालय इटावा मे शुरु हुआ

Rajasthan Samachar

अखिल भारतीय किसान सभा पीपल्दा ने विरोध प्रदर्शन कर SDM इटावा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया

Rajasthan Samachar

किसान आंदोलन पहुंचा इटावा, अनिश्चित धरना शुरू

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!