• Home
  • राजस्थान प्रदेश
  • जोधपुर
  • जोधपुर रेल्वे स्टेशन से एक हजार 164 यात्रियों को लेकर दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन यू पी के फतेहपुर के लिए रवाना हुई राज्य सरकार द्वारा रेल्वे किराया, भोजन आदि की रही निःशुल्क व्यवस्था
जोधपुर

जोधपुर रेल्वे स्टेशन से एक हजार 164 यात्रियों को लेकर दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन यू पी के फतेहपुर के लिए रवाना हुई राज्य सरकार द्वारा रेल्वे किराया, भोजन आदि की रही निःशुल्क व्यवस्था

जयपुर, 14 मई। उतर प्रदेश के फतेहपुर के लिए एक हजार 164 यात्रियों को लेकर गुरूवार रात्रि को स्पेशल ट्रेन जोधपुर मेन रेल्वे स्टेशन से रवाना हुई। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया में इन सभी को सघन स्क्रीनिंग के बाद रेल्वे स्टेशन के लिए 20 रोडवेज बसों से भेजा गया।
विद्यालय में बनाए गए 12 काउंटर्स व 41 शिक्षकों ने निभायी जिम्मेदारी ः-
जोधपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया में गुरूवार को फतेहपुर जाने वाले पंजीकृत यात्रियों के पंजीयन का सत्यापन करने के साथ उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी करवाई गई। सांगरिया विद्यालय में प्रवेश के दौरान ही फतेहपुर जाने वाले यात्रियों के सामान को सैनिटाइज कर मास्क वितरित किए गए। निगम आयुक्त  सुरेश कुमार ओला ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए सांगरिया विद्यालय में 12 पृथक काउंटर्स बनाकर प्रत्येक काउंटर पर रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ स्क्रीनिंग का कार्य भी किया गया। साथ ही शिक्षा विभाग के द्वारा काउंटर्स पर यात्रियों की सूची बनाकर उन्हें टिकट दिए गए। वहीं से कोचवार यात्रियों को 20 बसों में बिठाकर जोधपुर मुख्य रेल्वे स्टेशन के लिए भेजा गया। जैसलमेर, अजमेर व पाली जिलों से भी आए यात्रियों को भेजा गया।
रेल्वे स्टेशन पर की गई भोजन व पानी की माकूल व्यवस्था 
निगम आयुक्त  सुरेश कुमार ओला ने बताया कि जोधपुर रेल्वे स्टेशन पर बसों के पहुंचने पर यात्रियों को फिजिकल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए पानी की बॅाटल्स, फूड पैकेट के साथ बच्चों के लिए अलग से फूड पैकेट्स उपलब्ध करवाए गए जिसमें बिस्किट आदि ड्राय स्नैक्स भी उपलब्ध करवाए गए।
जोधपुर से फतेहपुर की स्पेशल ट्रेन की सारी जिम्मेदारी संभाली इन्होंने 
जिला कलेक्टर  प्रकाश राजपुरोहित, निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला, आई ए एस वंदना सिंघवी, ए डी एम तृतीय अंजुम ताहिर सम्मा ने जोधपुर से रवाना होने वाली दूसरी ट्रेन तक यात्रियों को पहुंचाने उनके भोजन, पानी सहित समस्त व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली।

Related posts

Indian agencies point to Pak link in anti-CAA protests

admin

बीकानेर में सेना के जवान ने आत्महत्या की

Rajasthan Samachar

जोधपुर में एसीबी ग्रामीण टीम ने की कार्रवाई, बीएलओ जसवंत राम को 1300 रुपये की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Rajasthan Samachar

Leave a Comment

error: Content is protected !!